खेल गतिविधियों के आयोजन से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना का होता है विकास: श्री चौबे

रायपुर। कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे ने आज नेताजी सुभाष स्टेडियम में जल संसाधन विभाग की 16वीं अन्तरक्षेत्रीय राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन छत्तीसगढ़ जल संसाधन विभाग स्पोर्ट्स क्लब रायपुर द्वारा 15 फरवरी से 19 फरवरी तक किया जा रहा है। जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर खिलाड़ियों एवं उपस्थित दर्शकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जल संसाधन विभाग के अधिकरियों-कर्मचारियों के द्वारा खेल गतिविधि का आयोजन सराहनीय है। उन्होंने कहा कि खेल गतिविधियों के आयोजन से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना का विकास होता है। छत्तीसगढ़ में कृषि का महत्वपूर्ण स्थान है और कृषि का पोषण जल संसाधन विभाग के माध्यम से होता है। जल संसाधन विभाग द्वारा विगत एक वर्ष में अनेक उत्कृष्ट कार्य किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इस खेल प्रतियोगिता में भी जल संसाधन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि भविष्य में जल संसाधन विभाग की अन्तर्राज्यीय खेल प्रतियोगिता के आयोजन का भी प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी को किसी भी प्रकार का सहयोग अपेक्षित होने पर उनको हरसंभव सहयोग प्रदान किया जाएगा। उन्होंने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को खेल प्रतियोगिता के आयोजन पर बधाई और शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर सचिव जल संसाधन अविनाश चम्पावत ने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन से एक-दूसरे के प्रति सहयोग और सामंजस्य की भावना विकसित होने के साथ ही स्वस्थ प्रतियोगिता के वातावरण का निर्माण भी होता है। शुभारंभ कार्यक्रम के अन्त में अतिथि गणों को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। इस अवसर पर जयन्त पवार, प्रमुख अभियन्ता, अजय श्रीवास्तव, कार्यपालन अभियन्ता, उमेश मुदलियार, प्रान्ताध्यक्ष जल संसाधन स्पोर्ट्स क्लब सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.