#covid19indiaorg : ने छत्तीसगढ़ के मेडिकल बुलेटिन को सराहा, कहा देश की सबसे अच्छी बुलेटिनों में से एक

रायपुर(बीएनएस)। कोविड-19 से संबंधित आंकड़ें एवं तथ्य उपलब्ध कराने वाली वॉलेंटियर्स की संस्था कोविड-19 इंडिया ओआरजी (covid19indiaorg) ने छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य विभाग द्वारा रोज जारी होने वाली मीडिया बुलेटिन को देश के सबसे बेहतर बुलेटिनों में से एक बताया है। संस्था ने अपने ट्वीटर हैंडल पर छत्तीसगढ़ के मीडिया बुलेटिन की तारीफ करते हुए लिखा है कि कोविड-19 से संबंधित उपयोगी डॉटा के बारे में जब हम बात करते हैं तो तमिलनाडू और कर्नाटक जैसे राज्य ध्यान में आते हैं। परंतु छत्तीसगढ़ सर्वाधिक अच्छा डॉटा जारी करने वालों में से है। छत्तीसगढ़ का बुलेटिन सटीक और संक्षिप्त होने के साथ ही इसमें कोविड-19 से होने वाली प्रत्येक मौत की और प्रदेश में अलग-अलग विधियों से की जा रही कोरोना जांच की भी जानकारी रहती है।

उल्लेखनीय है कि राज्य कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर द्वारा विगत 8 मार्च से रोजाना मीडिया बुलेटिन जारी की जा रही है। इसमें प्रदेश में प्रतिदिन कोरोना जांच की संख्या, संक्रमित और इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज मरीजों की संख्या और कोविड-19 से हुई मौतों की जिलावार जानकारी दी जाती है। कोरोना संक्रमण के वैश्विक और राष्ट्रीय परिदृश्य की भी जानकारी इसके माध्यम से उपलब्ध कराई जाती है।

गौरतलब है की राज्य की कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का रोजाना मीडिया बुलेटिन भारत न्यूज़ सर्विस द्वारा प्रथमिकता से प्रतिदिन प्रकाशित किया जाता रहा है। जिसमे प्रदेश में प्रतिदिन कोरोना जांच की संख्या, संक्रमित और इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज मरीजों की संख्या और कोविड-19 से हुई मौतों की जिलावार जानकारी दी जाती है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.