शीतलहर के कारण रायपुर और कबीरधाम जिले के स्कूलों के समय में परिवर्तन

रायपुर। रायपुर और कबीरधाम जिले में कड़ाके की ठंड और शीतलहर चलने के कारण विद्यालयीन छात्र-छात्राओं को ठंड से बचाने के लिए विद्यालयीन समय में परिवर्तन की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए 31 दिसम्बर से स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर द्वारा जारी आदेशानुसार परिवर्तित समय अनुसार दो पाली में संचालित विद्यालयों में से कनिष्ठ विद्यालयों का समय प्रातः 8.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और वरिष्ठ विद्यालयों का समय दोपहर 12.45 बजे से शाम 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। एक पाली में संचालित शालाएं यथावत प्रातः 10 बजे से 4 बजे तक संचालित होंगी। यह आदेश जिले में संचालित समस्त शासकीय, अशासकीय, अनुदान प्राप्त शाला, मदरसा, विद्यालयों के लिए लागू होगा। आदेश 10 जनवरी 2020 तक प्रभावशील रहेगा।

इसी प्रकार जिला शिक्षा अधिकारी कबीरधाम द्वारा जारी आदेशानुसार परिवर्तित समय अनुसार दो पाली में संचालित विद्यालयों में से कनिष्ठ विद्यालयों का समय प्रातः 8.30 बजे से दोपहर 11.30 बजे तक और वरिष्ठ विद्यालयों का समय दोपहर 12 बजे से शाम 4.30 बजे तक निर्धारित किया गया है। एक पाली में संचालित शालाओं का समय यथावत रहेगा। यह आदेश जिले में संचालित समस्त शासकीय, अशासकीय, अनुदान प्राप्त शाला, मदरसा, विद्यालयों के लिए लागू होगा और आगामी आदेश पर्यन्त तक प्रभावशील रहेगा।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.