सारंगढ़-बिलाईगढ़ के जिला बनने पर क्षेत्र के लोगों ने मुख्यमंत्री श्री बघेल का जताया आभार

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा सारंगढ़-बिलाईगढ़ को नया जिला बनाए जाने की घोषणा के बाद से इस इलाके के लोगों में अभूतपूर्व खुशी का माहौल है। इस तारतम्य में राजधानी स्थित मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आज शाम बिलाईगढ़ क्षेत्रवासियों ने संसदीय सचिव चंद्रदेव राय के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पहुंचकर मुख्यमंत्री श्री बघेल का अभिनंदन करते हुए आभार जताया। इस अवसर पर कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रशासन और जनता के बीच दूरियों को खत्म करने के लिए सत्ता का विक्रेन्द्रीकरण किया जा रहा है। इसके तहत नया जिला के गठन से क्षेत्र के लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं का भरपूर लाभ तत्परता से मिलेगा और समूचे क्षेत्र के विकास को द्रुत गति मिलेगी। उन्होंने इस दौरान आभार प्रदर्शन के लिए बिलाईगढ़ क्षेत्र से पहुंचे विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों को नया जिला के गठन पर बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कृषि मंत्री श्री चौबे तथा संसदीय सचिव श्री राय ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर बिलाईगढ़ क्षेत्रवासी भोजराम अजगल्ले, नीरज कुमार साहू, ओंकार डहरिया, नीतीश बंजारे, दीपक टंडन, महेन्द्र कुमार श्रीवास, श्री धनसाय, संजय साहू आदि ने भी विचार व्यक्त करते हुए नया जिला के गठन पर खुशी जाहिर किए।

गौरतलब है कि सारंगढ़-बिलाईगढ़ राज्य का सीमावर्ती इलाका है, इस इलाके से ओडिशा राज्य के बरगढ़ जिले की सीमा लगती है। सारंगढ़ की दूरी जिला मुख्यालय रायगढ़ से लगभग 52 किलोमीटर और बिलाईगढ़ और सरसींवा की बलौदाबाजार मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर है। इन इलाकों की अपने-अपने जिला मुख्यालय की दूरी के चलते शासकीय काम-काज एवं अन्य प्रयोजनों के लिए जिला मुख्यालय आना-जाना कठिन था। वर्षाें से सारंगढ़ और बिलाईगढ़-सरसीवां क्षेत्र के लोग अपने लिए अलग जिले की मांग कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल सारंगढ़-बिलाईगढ़ क्षेत्र की जनभावनाओं का सम्मान करते हुए होकर नए जिले की सौगात दी है, ताकि इस क्षेत्र के लोग भी मुख्य धारा से जुड़कर तेजी से विकास की ओर अग्रसर हो सके।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.