परमार्थ के कार्यो से मिलने वाली दुवाएँ सबसे बड़ी पूंजी – मुख्यमंत्री श्री बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज नवा रायपुर अटल नगर में सत्य साई संजीवनी अस्पताल के पास सर्वसुविधायुक्त मंगल भवन धर्मशाला का लोकार्पण किया। इस धर्मशाला का निर्माण श्री मानव सेवा संस्थान द्वारा किया गया है।

लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने संस्था द्वारा समाज सेवा के लिये किए जा रहे कार्यो की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में मानवता की सेवा के लिए बढ़ चढ़ कर कार्य करना बड़ी बात है। परमार्थ के कार्यों से जो दुवाएँ से मिलती है उससे बढ़कर कोई पूंजी नही है। उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा जहां जहां अस्पताल है, वहां मरीजो के परिजनों के ठहरने और भोजन की व्यवस्था करना पुण्य का कार्य है। सत्य साई संजीवनी अस्पताल में इलाज के लिये देश-विदेश से आने वाले लोगों को इस धर्मशाला से अच्छी सुविधा मिलेगी। इस पुण्य के कार्य से जुड़े संस्था के सभी पदाधिकारी और दानदाता बधाई के पात्र हैं।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर दानदाताओं और समाजसेवियों से गौ माता की सेवा के लिए बनाए जा रहे गौठानों की देखभाल और व्यवस्था में भागीदारी देने के लिए आग्रहपूर्वक आमंत्रित किया। कार्यक्रम को पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि श्री मानव सेवा संस्थान द्वारा सीता राम अग्रवाल की अगुवाई में मरीजों के परिजनों की सेवा के लिए डॉ भीम राव अम्बेडकर स्मृति अस्पताल, जिला अस्पताल अम्बिकापुर सहित कई स्थानों में धर्मशाला का संचालन किया जा रहा है। रायपुर में एम्स अस्पताल के पास भी धर्मशाला बनाने की योजना है। उनका यह कार्य अभिनंदनीय है, इस कार्य से हजारों लोगों को सुविधा मिल रही है।

समारोह में मुख्यमंत्री ने मंगल भवन के निर्माण में योगदान देने वाले पदाधिकारियों और दानदाताओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया, पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, विधायक कुलदीप जुनेजा, विधायक विकास उपाध्याय, नगर निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे, सत्य साई संजीवनी अस्पताल के चेयरमैन श्रीनिवासन मानव सेवा संस्थान के सीताराम अग्रवाल, रामजी अग्रवाल, सहित संस्था के पदाधिकारी दानदाता और बड़ी संख्या में समाजसेवी उपस्थित थे।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.