अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सायकिलिंग प्रतिस्पर्धा विजेता पुरस्कृत

रायपुर(बीएनएस)। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रेमसाय सिंह टेकाम ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को जिला मुख्यालय सूरजपुर में आयोजित सायकिलिंग अभियान एवं प्रतिस्पर्धा के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम का आयोजन सूरजपुर जिले को देश विदेश में पहचान दिलाने के लिए किया गया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण केनापारा में लगाई गई म्युजिकल लाईफ शो रहा, जिसका उद्घाटन डॉ. प्रेमसाय सिंह ने किया। कार्यक्रम में फ्रांस से आए विशेष अतिथियों को समृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में शामिल होने वाले प्रतिभागी राष्ट्रपति भवन पण्डोनगर, पिल्खा क्षीर सिलफिली से लटोरी सोनगरा होते हुए कर्क रेखा सत्तीपारा को देखते हुए पर्यटन केन्द्र केनापारा पहुंचे। लगभग 100 किलोमीटर की दूरी तय कर प्रतिभागी पर्यटन स्थलों का भ्रमण करते हुए आखरी के 15 किलोमीटर की रेस प्रतियोगिता में हिस्सा लिए। रात्रि में देशभक्ति गीत के साथ ही खदान के पानी के ऊपर पहाड़ पर लगाई गई लेजर लाईट शो में उपस्थित जन समूहों का मनमोह लिया। स्कूल शिक्षा मंत्री ने सायकिलिंग प्रतिस्पर्धा में विभिन्न श्रेणीयों के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को 21 हजार, द्वितीय को 15 हजार, तृतीय को 10 हजार रूपए की राशि, मेडल और शिल्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार 45 वर्ष से अधिक आयु की वेटेरन की स्पर्धा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले का 15 हजार, द्वितीय को 10 हजार और तृतीय को 5 हजार रूपए के साथ मेडल और शिल्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया।

डॉ.प्रेमसाय सिंह ने सूरजपुर जिले में सायकिलिंग प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिले में विकास कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए गौरव की बात है कि यहां की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के स्वरोजगार से जोड़ा गया है। महिला दिवस के अवसर पर सुपोषण थीम पर आधारित प्रतियोगिता प्रभावशाली रही। स्कूल शिक्षा मंत्री ने महिला एवं बाल विकास की ओर से आयोजित व्यंजन प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया। इसके साथ ही कक्षा 10वीं और 12वीं की मेरिट सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर जिला कलेक्टर श्री दीपक सोनी से जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी, स्थानीय जन प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.